Thursday 28 December 2017

विदेशी मुद्रा 15 मिनट रणनीति


उन्नत सिस्टम 15 (द स्विंग 15 मिनट टेक) ओलिवियर ट्रेडेड जोड़ी द्वारा प्रस्तुत: EURUSD, GBPUSD, EURJPY, GBPJPY समय सीमा: 15 न्यूनतम व्यापार घंटे: 6.45 बजे से शाम 5 बजे, पैरिस समय, जीएमटी 1 1 जब कोई स्थिति खुलती है पहला काम आपके व्यापार दिन का प्रत्येक ग्राफ और प्रत्येक जोड़ी के लिए आकर्षित होना होगा: रिक्तियां, समर्थन और प्रवृत्तियों लाइनें पहले 4 एच समय सीमा से, फिर 1 एच समय सीमा पर, और अंत में 15 मिनट की समय सीमा पर। आपको प्रत्येक समय सीमा के लिए एक रंग की रेखाएं चुननी होंगी, क्योंकि आप समझेंगे कि आपका समर्थन, प्रतिरोध या रुझान रेखा कितनी मजबूत है जब आप 15 मिनट पर देख रहे होंगे। एक प्रवृत्ति लाइन न्यूनतम 3 अंकों से जुड़ जाएगी, यह अंकन केवल 15 मिनट लगते हैं, और 7 बजे तक, आपके पास 15 मिनट के समय में 4 ग्राफ़ EURUSD, GBPUSD, EURJPY और GBPJPY होगा। अब हम व्यापार के लिए तैयार हैं और हमें सिर्फ हमारी स्क्रीन पर संकेत के लिए इंतजार करना पड़ेगा जब 15 मिनट की मोमबत्तियां एक प्रवृत्ति लाइन, समर्थन या प्रतिरोध के नीचे बंद हो जाती हैं, हमारे पास लंबे या लघु जाने का संकेत है हम एक स्थिति ओपन महान खोल सकते हैं लेकिन मैं इस व्यापार पर कितना जोखिम या उम्मीद कर सकता हूं। निम्नलिखित 2 पर गौर करें कि स्थिति का आकार क्या होगा यह व्यापारिक तकनीक का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है व्यापारियों के अधिकांश लोग सोचते हैं कि वे प्रति व्यापार, प्रति माह या प्रति वर्ष कितने पिप्स जीतना चाहते हैं। लेकिन हम इस बारे में सोचेंगे कि हमारी प्रति पूंजी का कितना प्रतिशत हम प्रति व्यापार, प्रति माह या प्रति वर्ष जीतना चाहते हैं। ए - आपको अपनी पूंजी का अधिकतम प्रतिशत परिभाषित करना चाहिए, जो आप स्थिति खोलने के जोखिम के लिए तैयार हैं। यह 2, 3, 4, हो सकता है। 10 उदाहरण के लिए, इस समय मेरा अधिकतम जोखिम 6 है। इसलिए अब आप इसे 2 (मेरे मामले में 3) विभाजित करते हैं और आप अपना मानक जोखिम लेंगे, इसे K1 पर कॉल करें। और K2 होगा K2K12 बी- जब आपके पास एक एंट्री सिग्नल होता है, तो आपको 30, 40, 50 को रोकना होगा। 100 पिप्स सामान्य तौर पर एक रोक पिछले या उच्च (या यदि आप लंबे या छोटे हैं) के ऊपर या नीचे होना चाहिए। हमेशा अपने स्टॉप की सेटिंग में फैल शामिल करें सी- उदाहरण के लिए, अगर आप 40 पिप्स (स्टैप में शामिल हैं) पर आपके स्टॉप का अनुमान लगाते हैं, तो इसका मतलब है कि आपके ब्रोकर का फैलाव 37 पिप्स पर होगा, यदि आपका दलाल 3 पिप्स का है, और आपका के 1 3 है। तो इसका मतलब है कि 40 पिप्स आपकी पूंजी के 3 के बराबर होना चाहिए। डी- क्यों K1 और K2 यदि आप प्रत्येक जोड़ी को अलग से मानते हैं, प्रत्येक जीतने वाले व्यापार के बाद, आप अपनी पूंजी के K2 का व्यापार करेंगे और हर खो व्यापार के बाद आप अपनी पूंजी के K1 के साथ व्यापार करेंगे, इसका उदाहरण यह और अधिक स्पष्ट बनाने के लिए करें: आपकी पूंजी 10 000 यूरो है और आप 3 पर अपना जोखिम K1 निर्धारित करते हैं, इसका मतलब है कि आपका मानक जोखिम 3 10 000 यूरो है। 300 यूरो और आपका के 2 6 600 अमरीकी डॉलर होगा, अब आपके पास यूआरयूएसडी पर एक संकेत है और इस जोड़ी पर आपका पिछले व्यापार बहुत कम था, इसलिए इस व्यापार के लिए आपका जोखिम आपकी पूंजी के 3 1 हो जाएगा, 300 यूरो 30 pips और EURUSD 1, 36 ताकि आपको 136K (खाते में EUR) की स्थिति खोलनी होगी और आप जानते हैं कि आप इस व्यापार से 300 यूरो से अधिक नहीं खो सकते हैं। अब आपको आश्चर्य होगा कि आपका लाभ कितना होगा I इसे तीसरे भाग में देखें: 3 मेरा लाभ लक्ष्य क्या है उतना जितना आप कर सकते हैं- आप अपने स्टॉप के समान दूरी पर एक लाभ लक्ष्य निर्धारित करेंगे। प्रसार को शामिल करना भूल जाएं B - आप इस लाभ के लक्ष्य पर अपनी स्थिति का आधा हिस्सा बेच देंगे और अपने प्रवेश बिंदु (ब्रेकहेवन) पर दूसरे छमाही के लिए एक नया स्टॉप सेट कर देंगे सी- आप प्रत्येक निम्नानुसार या उच्च, प्रवृत्ति के बाद इस तकनीक को इस मायने में बहुत ही व्यक्तिपरक है कि अलग-अलग व्यापारियों, समर्थन, प्रतिरोध और प्रवृत्ति लाइनों के लिए एक ही स्थान पर नहीं देखा जाएगा। कभी-कभी कोई संकेत नहीं लिया जाना चाहिए: - जब आप अपना स्टॉप सेट करते हैं, तो आप देखेंगे कि लाभ लक्ष्य 4 एच टीएफ या 1 एच टीएफ पर एक मजबूत प्रतिरोध से ऊपर है, इसलिए इस स्थिति में आपको अपने मौके के रूप में कोई स्थिति नहीं खोलनी चाहिए, जिससे कीमतें इस प्रतिरोध कम कर रहे हैं तोड़ - आपको खबर पर कोई संकेत नहीं देना चाहिए क्योंकि अस्थिरता बहुत अधिक हो जाएगी - 7 बजे से पहले या 5 बजे पेरिस के समय के बाद व्यापार न करें - कम अस्थिरता वाले दिनों में व्यापार न करें, इसलिए कि आईटी यदि आपके पास इसके बारे में कोई सवाल है, तो कृपया मुझसे पूछने के लिए ओलिवियर द्वारा 16 अप्रैल, 2018 को प्रस्तुत - 09:09 हेनरी के इस तकनीक में आपके लिए हर किसी के लिए धन्यवाद, एक बार जब आप सुबह से अपना चित्र बनाते हैं, तो आप सिग्नल का इंतजार करते हैं। इस आलेख को देखें: सावधानी पिछले समर्थन के तहत बंद बार। लेकिन यह समर्थन अब बार के कारण वैध नहीं है, इससे पहले कि समर्थन के तहत आया लेकिन ऊपर से ऊपर। यह सही नहीं है BREAKOUT किसी स्थिति में प्रवेश करने के लिए बार के बंद समर्थन के नीचे सबसे कम होना चाहिए। यहां EURUSD पर 15 अप्रैल (मैं अभी भी हूं) पर लिया गया एक व्यापार का एक उदाहरण है। यह 6 45 बजे (पेरिस का समय) है, बस जाग उठा है, और मेरा पहला काम ट्रैवल लाइन को आकर्षित करना है EURUSD पर, 4 एच पर कुछ भी नहीं है, इसलिए मैं 1 एच पर जाता हूं और लाल रंग में यह पहली प्रवृत्ति रेखा खींचना फिर मैं अपने 15 मिनट के चार्ट पर जाता हूं और इस बार काले रंग में एक और प्रवृत्ति रेखा खींचना चाहता हूं। इसलिए मैं तय करता हूं कि आज, मैं लाल अमरीकी डालर में एक पोजीशन दर्ज करूंगा अगर लाल प्रवृत्ति रेखा के नीचे एक बार बंद हो। अगर काले रंग की प्रवृत्ति की रेखा के नीचे एक बार बंद हो जाता है, तो यह बेचने के लिए जोखिम भरा होगा क्योंकि हम सबसे मजबूत लाल प्रवृत्ति रेखा से बहुत करीब हैं, और इस पर पुन: देखते हैं कि आगे क्या हुआ, तो यहां हमारे पास बेचने का संकेत है। मेरा EURUSD पर पिछले व्यापार एक पराजित था तो मैं इस व्यापार पर मेरी पूंजी के के 1 व्यापार करेगा। (इस समय मेरे लिए मेरी राजधानी का 1,5) मैं चाहता हूं कि मेरा स्टॉप पिछले उच्च से ऊपर हो, तो यह 1,3651 हो जाएगा 40 पिप्स तो मेरा लाभ 1 लाभ 1,471 में 40 पिप्स होगा इस कीमत पर मैं अपनी स्थिति का आधा हिस्सा रिब्यू कर दूँगा, और मेरी प्रविष्टि कीमत पर शेष स्थिति के लिए एक नया स्टॉप तय कर सकता हूं, 1,3611 तो यह व्यापार अच्छी तरह से चला गया, मेरी स्थिति का आधा हिस्सा 1,3571 में बेचा गया था, और मैंने 1,3611 में एक नया स्टॉप लगाया। हर बार जब मैं एक नया उच्च बना देता हूं, तो मैं बस ऊपर से मेरा स्टॉप ले जाता हूं। यह 3 से 40 बजे, 16 अप्रैल (पेरिस के समय) है, और यह मेरी EURUSD पर स्थिति है, मेरा स्टॉप 1,3571 पर है और मैं पहले से ही मेरे पूंजी के 1,5 के साथ 40 पिप्स सुरक्षित कर चुका हूं। सरल व्यापार रणनीति मैं आपके साथ सबसे आसान व्यापार रणनीतियों में से एक को साझा करने जा रहा हूं जो आप कभी भी पूरे हो सकते हैं यह विचार ldquoKISS - K एप आई टी एस imple एस tupidrdquo पर आधारित है। यह किसी भी फैंसी या जटिल संकेतकों को शामिल नहीं करता है और न ही इसमें किसी भी जटिल पद्धति शामिल है। इसे पढ़ने के बाद आपको आश्चर्य हो सकता है कि यह आपके लिए क्यों नहीं हो सकता है या यदि यह वास्तव में काम करता है। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि यदि आप इस रणनीति का अनुसरण करते हैं, जैसा कि यहां समझाया गया है और कुछ बुनियादी नियमों और निर्देशों का पालन भी करते हैं, तो आपके पास कभी एक हफ्ते या हार नहीं होगा (कुछ समय बाद कुछ खोने वाले दिन हो सकते हैं)। इसलिए यदि आप इसके लिए तैयार हैं, तो यह यहां जाता है- सरल चलती औसत 200 (दिशा के लिए) सरल चलती औसत 10 (प्रवेश के लिए) समय सीमा - कोई भी 5 मिनट, प्रति घंटा और दैनिक चार्ट पर काम करता है डे ट्रेडर्स 5 मिनट चार्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं, स्विंग ट्रेडर्स प्रति घंटा चार्ट का उपयोग कर सकते हैं और दीर्घकालिक निवेशक दैनिक चार्ट का उपयोग कर सकते हैं। मद - यह किसी भी मुद्रा युग्म, वस्तु, सूचकांक या स्टॉक के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है लम्बी एंट्री - जब मूल्य मोमबत्ती बंद हो जाती है या 200 दिन से पहले एमए है, तब कीमत में सुधार की प्रतीक्षा करें जब तक कीमत 10 दिनों के एमए तक नहीं जाती, तब जब मोमबत्ती ऊपर 10 दिन एमए से ऊपर बंद हो जाती है, तो व्यापार दर्ज करें। बंद होने का नुकसान तब होगा जब कीमत 10 दिन एमए के नीचे बंद हो जाएगी। लघु प्रविष्टि - जब मूल्य मोमबत्ती बंद हो जाती है या पहले से 200 दिन से कम है, तो कीमत में सुधार की प्रतीक्षा करें जब तक कीमत 10 दिन एमए तक नहीं बढ़ जाती है, तब जब मोमबत्ती 10 दिनों के एमए से नीचे बंद हो जाती है, तो व्यापार दर्ज करें। बंद होने का नुकसान तब होगा जब मूल्य 10 दिन एमए से ऊपर बंद हो जाएगा सीमा - लाभ लक्ष्य प्रत्येक आइटम के साथ भिन्न होगा दिन के व्यापारियों के लिए, मैं पिछले महीने के उस आइटम की दैनिक औसत ट्रेडिंग रेंज के 50 का लाभ लक्ष्य का सुझाव देता हूं उदाहरण - यदि EURJPY (फिलहाल मेरा पसंदीदा) पिछले महीने के 120 के दैनिक औसत ट्रेडिंग रेंज है, तो मैं प्रति दिन व्यापार के 60 पिप्स का लाभ लक्ष्य का सुझाव देगा। अन्य वस्तुओं के लिए लाभ लक्ष्यों को समान रूप से तैयार किया जा सकता है। सभी मुद्रा जोड़े के लिए समान लाभ लक्ष्य स्तर का उपयोग करना गलती होगी। मेरी राय में मुद्रा में एक अलग व्यक्तित्व है इसका मतलब है कि सभी मुद्रा जोड़े के लिए दैनिक ट्रेडिंग रेंज, अस्थिरता, किसी भी समाचार की प्रतिक्रिया आदि अलग-अलग है। 1. प्रवेश के लिए निर्देशों का पालन करें और ऊपर से ठीक से बाहर निकलें। Donrsquot दूसरा अनुमान है, या कुछ भी ग्रहण। 2. व्यापार में प्रवेश करने से बचें, जब कीमत अस्थायी रूप से 10 दिन एमए से ऊपर होती है, लेकिन मूल्य मोमबत्ती का निर्माण पूरी तरह से अभी तक बना है। मूल्य दर्ज करने के बाद ही व्यापार दर्ज करें मोमबत्ती ऊपर 10 दिन एमए के ऊपर बंद हो जाता है। 3. व्यापार से तुरंत बाहर निकलें जब मूल्य मोमबत्ती ऊपर बंद हो जाता है 10 दिन एमए, व्यापार के विपरीत दिशा में। डोनर्सक्ॉट अपने व्यापार में बने रहने के लिए इसे अपने पक्ष में बदलना चाहते हैं। 4. बाजार की विपरीत दिशा में कभी भी व्यापार नहीं करते। यानी जब दाम 200 दिन से कम है और जब मूल्य 200 दिन से ऊपर होता है तो इसे बेचते हैं। सीमा तक पहुंचने पर मुनाफे का लाभ उठाएं। डोनर्सक्वाट लालची हो और लक्ष्य बढ़ाने पर जारी रखें। याद रखें - हाथ में एक पक्षी झाड़ी में दो के लायक है 1. विदेशी मुद्रा दिवस व्यापारियों के लिए, यह रणनीति लंदन सत्र में सबसे अच्छा काम करती है क्योंकि अधिकतम अस्थिरता है लगभग 3 बजे से सुबह 11 बजे एनवाई समय सबसे अच्छा समय होगा। 2. जैसा कि यह रणनीति विशुद्ध रूप से तकनीकी विश्लेषण पर आधारित है, मेरा सुझाव है कि आप मौलिक विश्लेषण और समाचार से अपने इनपुट को बंद कर दें। डोनर्सक्वाट ट्रेडों को प्रभावित करने के लिए मौलिक विश्लेषण की अनुमति देते हैं। याद रखें- मूल्य हमेशा सही होता है मौद्रिक विश्लेषण या समाचार की मुद्रा पर जो कुछ भी असर होता है वह मूल्य में हमेशा परिलक्षित होगा। 3. ट्रेडों में डोनर्सक्वाट कूद सेट अप करने के लिए समय की अनुमति दें। वहाँ हमेशा उपलब्ध अवसरों होगा 4. लीवरेज एक मूक हत्यारा है। डोनर्सक्वाट व्यापार के लिए अत्यधिक लाभांश का उपयोग करते हैं। यहां तक ​​कि दुनिया की सबसे अच्छी रणनीति आपको अपनी इक्विटी को पोंछने से नहीं रोक पाएगी 5. याद रखें- केवल 5 दिन के व्यापारियों ने पैसा कमाया है। और व्यापारिक रणनीति इस के लिए नंबर एक कारण नहीं है। रणनीति को लागू करने में विफलता पूरी तरह से नियमों और दिशानिर्देशों का पालन नहीं कर रहा है, अधिकांश दिनों के व्यापारियों के नुकसान के लिए नंबर एक कारण है। मैं इस पर अलग-अलग मुद्राओं के लिए प्रविष्टि और बाहर निकलने के संकेतों को दिखाने वाले चार्टों के स्क्रीन शॉट्स और विभिन्न समय फ़्रेम के साथ संलग्न कर रहा हूं। अंजीर 1- 14 एफएबी 2018 के लिए यूरो-यूएसडी चार्ट, 50 पीप्स का लाभ दिखा रहा है अंडा 2- यूरो-जेपीवाई 5min चार्ट 14 फीब के लिए दिखा रहा है जो 60 पीआईएस का लाभ दिखा रहा है 3-जीबीपी-जेपीवाई 5 मिनट का चार्ट 14 एफएबी के लिए दिखा रहा है, 22-31 जनवरी, 2018 के लिए यूरो-यूएसडी एचआरली चार्ट का आंकड़ा 200 पीआईएस का आंकड़ा 4-5 जनवरी, 2018 के लिए यूरो-जेपीवाई एचआरली चार्ट से दिखाया गया है जिसमें 300 पीआईएस का लाभ दिख रहा है 6- बीपीपी-जेपीवाई एचआरली चार्ट 09-15 के लिए 300 पीिप्स का लाभ दिखाते हुए जनवरी 2018 स्क्रीनशॉट्स से देखा गया है कि यह प्रणाली व्यापार का एक पवित्र कंघी बनाने योग्य ग्रिल नहीं है, वास्तव में एक बात यह है कि वहां किसी भी व्यापारिक रणनीति की पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती कहीं भी नहीं है। हर प्रणाली को लाभदायक होता है और व्यापार खो जाता है लेकिन जैसा कि ऊपर देखा गया है, इस रणनीति में, लाभकारी ट्रेडों का लाभ खोने के कारोबार से होने वाले घाटे से अधिक है। एक गाइड के रूप में, मैंने देखा है कि किसी भी सप्ताह में कम से कम 2-3 लाभदायक दिन के कारोबार (5 मिनट चार्ट का उपयोग करते हुए प्रति व्यापार के 50-60 पिप्स), 2-3 महीने में उपलब्ध 2-3 लाभदायक स्विंग ट्रेड (200-300 पिप्स प्रति ट्रेड 1 घंटे का चार्ट का उपयोग करना) और किसी भी वर्ष में 1-2 लाभदायक दीर्घकालिक ट्रेडों (दैनिक चार्ट का उपयोग करने वाले प्रति व्यापार के लगभग 1000 पिप्स)। ध्वनि मनी प्रबंधन योजना का उपयोग करके आप अपने इक्विटी पर 50-100 प्रति वर्ष की रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। इस लेख को पढ़ने के लिए समय निकालने के लिए धन्यवाद। आशा है कि मैं आपके ज्ञान में थोड़ा सा जोड़ सकता हूं और आप सभी को शुभकामनाएं चाहता हूं कि आपके व्यापार में रूसी अच्छा अनुच्छेद का अनुवाद करें। क्या आप कृपया टिप्पणी करेंगे कि आपने अंजीर 2 और 4 में अपने ट्रेडों को बंद क्यों नहीं किया, जब मोमबत्ती 10 एमए ऊपर बंद हुआ। लगभग 125.19 और 1.3453 क्रमशः आपकी टिप्पणी के लिए धन्यवाद ऑटो 1। आपकी क्वेरी बहुत मान्य है और रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जो मैं अपने लेख में जोड़ना भूल गया था। अंजीर 2 और 4 में, दोनों ट्रेडों पहले से लाभ में थे। इसलिए व्यापार को बंद करने की कोई जरूरत नहीं है। हमारे लाभ लक्ष्य (अंजीर के रूप में स्विंग व्यापार के लिए अंजीर 2 या 200-300 पिप्स के रूप में दिन के व्यापार के लिए 50-60 पिप्स) प्राप्त होने तक ट्रेड जारी रहें। अगर प्रवृत्ति उलट जाती है, तो प्रवेश की कीमत पर ट्रेडों या उत्क्रमण के समापन मोमबत्ती के आधार पर कुछ नुकसान बंद किया जा सकता है। आशा है कि मैंने आपकी क्वेरी का उत्तर दिया है। यह रणनीति, जैसा कि अन्य सरल मूविंग एवरेज या एक्सपेंनेलिबल मूविंग एवरेज रणनीतियों का काम केवल प्रवृत्ति बाजार स्थितियों में ही होता है। यह मुख्य नुकसान है क्योंकि मूल्य की सीमाओं और समेकन में 75 से अधिक की संख्या बढ़ जाती है। यह समेकन और लेकर बाजारों से सभी छोटे नुकसानों के लिए एक बड़े लाभदायक व्यापार के लिए एक अच्छा पैसा प्रबंधन के साथ काम करेगा। आशा करता हूँ की ये काम करेगा। आपकी टिप्पणी के लिए धन्यवाद जैसा कि आपने सही कहा था, यह रणनीति केवल बाज़ारों के रुझानों में ही काम करती है। यही वजह है कि मैंने अपने लेख में लंदन के बाजारों में दिन के कारोबार में (3 से 11 बजे न्यूयॉर्क समय) उल्लेख किया था क्योंकि अधिकतम अस्थिरता है, इस प्रकार अधिक लाभदायक ट्रेडों प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाती है। इसके अलावा जोखिम इनाम अनुपात 1 से 4 के आसपास होता है, जिसमें ट्रेडिंग को खोने वाला कवर होता था। चीयर्स जैसे डॉकटार्की ने कहा, यह बाजारों के रुझानों में पूरी तरह से काम करेगा, और बाजारों में कई घाटे के साथ आगे और पीछे चलेगा। यह लंबे समय तक लाभदायक हो सकता है, लेकिन आईडी कुछ गलत फिल्टरों को कम करने के लिए कुछ और फिल्टर जोड़ने की कोशिश करता है, इस तरह की रणनीति बाजारों में उत्पन्न होती है :) मैं एक प्रवृत्ति व्यापारी हूं, इसलिए झूठी प्रवृत्ति संकेतों को कम करना अत्यंत महत्वपूर्ण है। अच्छी रणनीति इससे आप रोबोट बना सकते हैं।

No comments:

Post a Comment